Vindhya First

Search

Satna News: मझगवां सीएससी डॉक्टर की लापरवाही का शिकार हुई गर्भवती महिला, मां बच्चे की हुई मौत

सतना जिले के चित्रकूट अनुभाग स्थित Community Health Center मझगवां में डॉक्टरों की लापरवाहियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ये पूरा मामला मझगवां थाना क्षेत्र स्थित ग्राम गौहानी का है. जंहा एक गर्भवती महिला को अचानक Over bleeding के चलते शुक्रवार 14 जून को Community Health Center मझगवां लाया गया. जहां स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद Staf Nurseफूलन साकेत ने महिला को एक Injection लगाने के बाद सब कुछ ठीक बता कर वापस घर भेज दिया. जिसके बाद शनिवार की सुबह महिला की तबीयत दोबारा खराब हो गई. तबीयत खराब होने के बाद महिला को फिर से मझगवां अस्पताल लाया जा रहा था. तभी रास्ते में ही गर्भवती महिला और गर्भ में पल रहे शिशु दोनों की मौत हो गई.

इस पूरे मामले पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मझगवां में मृतिका की ननद सविता सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ नर्स फूलन साकेत ने गर्भवती मुन्नी सिंह का कुछ ट्रीटमेंट कर दोपहर 2 बजे के आसपास उसे घर वापस ले जाने को कह दिया.

अब परिजन स्टाफ नर्स की लापरवाही बताकर मामले की जांच की मांग कर रहे हैं, तो वहीं सीएचसी के जिम्मेदारों ने परिजनों को एक महिला डॉक्टर सहित कुल 3 डॉक्टरों की टीम के साथ पोस्टमार्टम किए जाने का आश्वासन देकर मनाने की कोशिश कर रहे हैं. सीएचसी में ड्यूटी पर मौजूद डॉ. विकास सिंह के मुताबिक पूरे मामले में अभी किसी तरह के जाँच के आदेश नहीं दिए गए हैं.